नई दिल्ली, (विश्‍वास टीम)। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर को शेयर किया जा रहा है जिसमें एक व्यक्ति को एक महिला से बदसलूकी करते देखा जा सकता है। फोटो के साथ लिखे कैप्शन में बताया जा रहा है कि ये तस्वीर उत्तर प्रदेश की है और इसमें मौजूद व्यक्ति बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का MLA बकरुद्दीन अंसारी है।

ये कोई फिल्मी सीन नही है दलीत भाईयो बसपा नेता बकरूद्दीन अन्सांरी अपने गुन्डो के साथ मिलकर दलीत महिला को सारे बाजर किया नंगा देख लो इन कुत्तों की दबंगई ..ओर लगाओ नारा जयभीम जय मीम ….

Posted by Rohit Patel on Monday, 5 November 2018

इस फोटो को रोहित पटेल नाम के व्यक्ति ने फेसबुक पर 5 नवंबर को शेयर किया था। इस स्टोरी के लिखे जाने तक फोटो को 1500 से ज़्यादा बार शेयर किया जा चुका है। इस फोटो को जब विजय योगानाथ एस  नाम के व्यक्ति ने शेयर किया तो इसे 12000 से भी अधिक बार शेयर किया गया।

ये फोटो विधायक के बारे में थी तो हमें इस पर शक हुआ। इसी कारण से विश्‍वास टीम ने इस फोटो की सच्चाई जानने का फैसला किया।

इस इमेज को गूगल रिवर्स इमेज करने पर पता चलता है कि असल में यह फोटो 2015 भोजपुरी फिल्म ‘औरत खिलौना नहीं’ से है। इससे साफ जाहिर होता है कि इसका उत्तर प्रदेश से कोई लेना-देना नहीं है।

इसके बाद हमने अपनी जांच का दायरा और बढ़ाने का फैसला किया। जांच के दौरान इस पूरी फिल्म का वीडियो यूट्यूब पर दिखा।

पूरा सच जानें…सब को बताएं 

सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी किसी भी खबर पर संदेह है जिसका असर आप, समाज और देश पर हो सकता है तो हमें बताएं। हमें यहां जानकारी भेज सकते हैं। हमें contact@vishvasnews.com पर ईमेल कर सकते हैं। इसके साथ ही वॅाट्सऐप (नंबर – 9205270923) के माध्‍यम से भी सूचना दे सकते हैं।

Claim Review : दावा किया गया था कि ये तस्वीर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के MLA बकरुद्दीन अंसारी की है
Claimed By : Rohit Patel
Fact Check : Mostly false

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here