X

Fact Check: अनूप जलोटा और जसलीन की वायरल हो रही तस्वीर का यह है सच, वायरल दावा गलत

  • By Vishvas News
  • Updated: November 17, 2020

नई दिल्ली (विश्वास टीम)। सोशल मीडिया पर भजन गायक अनूप जलोटा और सिंगर व अभिनेत्री जसलीन मथारू की एक तस्वीर वायरल हो रही है। तस्वीर में अनूप पगड़ी पहने दिख रहे हैं, जबकि जसलीन भी ट्रेडिशनल आउटफिट में सजी-धजी दिख रही हैं। दावा किया जा रहा है कि दोनों ने शादी कर ली है। विश्वास न्यूज ने पड़ताल में पाया कि वायरल पोस्ट के साथ किया जा रहा दावा गलत है। तस्वीर उनकी आने वाली फिल्म के सेट की है, दोनों ने शादी नहीं की है।

क्या है वायरल पोस्ट में?

फेसबुक पर यह पोस्ट Syed Ikram Ul haq Hashmi Official नामक पेज पर शेयर की गई है, जिसमें अनूप जलोटा व जसलीन की तस्वीर के साथ लिखा गया है — भक्ति गीत और भजन गाने की ऐसी कृपा बरसी…कि अनूप जलोटा ने अपने से 37 साल छोटी जसलीन माथारू से चौथी शादी रचा डाली.! निशब्द…

पोस्ट का आर्काइव्ड वर्जन यहां देखा जा सकता है।

पड़ताल

वायरल तस्वीर के साथ किए जा रहे दावे का सच जानने के लिए सबसे पहले हमने इसके बारे में इंटरनेट पर सर्च किया। हमें किसी भी प्रतिष्ठित मीडिया वेबसाइट पर दावे की पुष्टि करती कोई रिपोर्ट नहीं मिली।

हमें जसलीन के इंस्टाग्राम पर भी वायरल तस्वीर मिली। जसलीन ने यह तस्वीर 8 अक्टूबर को शेयर की थी, लेकिन इस तस्वीर के साथ उन्होंने कोई कैप्शन नहीं लिखा था। यह तस्वीर तब से ही इंटरनेट पर छाई हुई है।

वायरल तस्वीर का सच जानने के लिए विश्वास न्यूज ने अनूप जलोटा से संपर्क किया। अनूप ने कहा— जो तस्वीर वायरल हो रही है, वह मेरी और जसलीन (जसलीन मथारू) की फिल्म “वो मेरी स्टूडेंट है” से है। फिल्म के एक सीन में मैं उनका कन्यादान करता हूं। शादी में पिता भी पगड़ी पहनता है, इसलिए मैंने भी पहनी है। मैं फिल्म में कन्यादान करके जसलीन के किरदार की शादी जिस लड़के से हो रही है, उसे सौंप देता हूं। लड़की का पिता, लड़के का पिता हर कोई शादी में पगड़ी तो पहनता ही है। लोगों ने तस्वीर को लेकर अपनी कहानियां बनानी शुरू कर दी थीं। लोगों का यह काम है, वह जो करना चाहें करें। फिलहाल फिल्म बनकर तैयार है। हम सब इन दिनों फिल्म की डबिंग कर रहे हैं। अगले साल फरवरी में इसे रिलीज करेंगे।

फेसबुक पर यह पोस्ट Syed Ikram Ul haq Hashmi Official नामक पेज पर साझा की गई है। जब हमने इस पेज को स्कैन किया तो पाया कि खबर लिखे जाने तक इस पेज के करीब 3100 फॉलोअर्स थे।

निष्कर्ष: भजन गायक अनूप जलोटा व जसलीन मथारू ने शादी नहीं की है, वायरल तस्वीर उनकी आने वाली फिल्म के सेट पर ली गई है।

  • Claim Review : भजन गायक अनूप जलोटा ने 37 साल छोटी जसलीन मथारू से शादी कर ली है।
  • Claimed By : FB page: Syed Ikram Ul haq Hashmi Official
  • Fact Check : झूठ
झूठ
    फेक न्यूज की प्रकृति को बताने वाला सिंबल
  • सच
  • भ्रामक
  • झूठ

पूरा सच जानें... किसी सूचना या अफवाह पर संदेह हो तो हमें बताएं

सब को बताएं, सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी किसी भी मैसेज या अफवाह पर संदेह है जिसका असर समाज, देश और आप पर हो सकता है तो हमें बताएं। आप हमें नीचे दिए गए किसी भी माध्यम के जरिए जानकारी भेज सकते हैं...

टैग्स

संबंधित लेख

Post saved! You can read it later