X

Fact Check: भाजपा विधायक वानती श्रीनिवासन की फोटो एडिट करके की जा रही वायरल

सोशल मीडिया पर भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष एवं एमएलए वानती श्रीनिवासन की एडिटेड फोटो वायरल की जा रही है। असली फोटो में उन्होंने 'थैंक्यू मोदी जी' लिखा प्ला कार्ड पकड़ा है।

  • By Vishvas News
  • Updated: May 30, 2022

नई दिल्ली (विश्वास न्यूज)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मई को तमिलनाडु दौरे पर थे। इस दौरान सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हुई। उसमें भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष वानती श्रीनिवासन को एक प्ला कार्ड पकड़े देखा जा सकता है। इस पर #GoBackModi लिखा हुआ है। विश्वास न्यूज ने अपनी पड़ताल में पाया कि वानती श्रीनिवासन की एडिटेड फोटो को वायरल किया जा रहा है। असली फोटो में उन्होंने जो बोर्ड पकड़ा है, उस पर 100 करोड़ वैक्सीनेशन होने पर शुक्रिया मोदी जी लिखा हुआ है।

क्या है वायरल पोस्ट में

ट्विटर यूजर Prakash (आर्काइव) ने 26 मई को फोटो ट्वीट करते हुए लिखा,
We stand with Vanathi

#GoBack_Modi

#GoBackModi

फेसबुक यूजर KP Guys (आर्काइव) ने भी इस फोटो को पोस्ट किया है।

पड़ताल

वायरल फोटो की पड़ताल के लिए हमने इसे गूगल रिवर्स इमेज से सर्च किया। इसमें हमें Vanathi Srinivasan के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर हमें यह फोटो मिली। 24 अक्टूबर 2021 को ट्वीट की गई इस फोटो में वानती ने जो प्ला कार्ड पकड़ा है, उस पर लिखा है,
India creates history 100 crore vaccinations, Thank you MODI Ji

फोटो के साथ लिखा है कि 100 करोड़ वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बनने पर कोयंबटूर स्थित आदियोगी की मूर्ति के सामने प्रदेश अध्यक्ष के साथ में युवाओं ने पीएम मोदी को धन्यवाद कहा।  

इस प्रोग्राम का वीडियो BJP DINDIGUL DISTRICT यूट्यूब चैनल पर भी 24 अक्टूबर 2021 को अपलोड किया गया है।

इस बारे में हमने तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष के. अन्नामलाई से संपर्क किया। उनको हमने वॉट्सऐप से वायल फोटो भी भेजी। उन्होंने इसे फेक बताया। वह खुद इस प्रोग्राम में शामिल थे।

भाजपा नेत्री की एडिटेड फोटो वायरल करने वाले यूजर Prakash की प्रोफाइल को हमने स्कैन किया। इसके मुताबिक, वह फरवरी 2017 से ट्विटर से जुड़े हुए हैं और उनके 19.5 हजार फॉलोअर्स हैं।

निष्कर्ष: सोशल मीडिया पर भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष एवं एमएलए वानती श्रीनिवासन की एडिटेड फोटो वायरल की जा रही है। असली फोटो में उन्होंने ‘थैंक्यू मोदी जी’ लिखा प्ला कार्ड पकड़ा है।

  • Claim Review : We stand with Vanathi
  • Claimed By : Twitter User- Prakash
  • Fact Check : झूठ
झूठ
फेक न्यूज की प्रकृति को बताने वाला सिंबल
  • सच
  • भ्रामक
  • झूठ

पूरा सच जानें... किसी सूचना या अफवाह पर संदेह हो तो हमें बताएं

सब को बताएं, सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी किसी भी मैसेज या अफवाह पर संदेह है जिसका असर समाज, देश और आप पर हो सकता है तो हमें बताएं। आप हमें नीचे दिए गए किसी भी माध्यम के जरिए जानकारी भेज सकते हैं...

टैग्स

अपना सुझाव पोस्ट करें
और पढ़े

No more pages to load

संबंधित लेख

Next pageNext pageNext page

Post saved! You can read it later