नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली का सिग्नेचर ब्रिज तैयार है, लेकिन इसके उद्घाटन से एक दिन पहले सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने तीन तस्वीरों को ट्वीट करके विवाद का आह्वान किया था। तस्वीर को सिग्नेचर ब्रिज का बताया गया है पर हमने पड़ताल में पाया कि आम आदमी पार्टी द्वारा शेयर की गयी तस्वीर दिल्ली की नहीं, बल्कि नीदरलैंड के इरास्मस ब्रिज की है।

शनिवार (3 नवंबर) की रात आम आदमी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा एक ट्वीट पोस्ट किया, इसमें लिखा था “Delhi, here is your pride ..The Signature Bridge . Ready to welcome you tomorrow for Inauguration Ceremony.. 4PM onwards.. Sunday, 4th Nov.”( दिल्ली का गौरव, सिग्नेचर ब्रिज तैयार है आपके स्वागत के लिए. उद्घाटन समारोह कल शाम 4 बजे से. संडे, नवंबर 4).

इस पोस्ट को ट्विटर पर अनेकों बार शेयर किया गया, लेकिन जल्द ही कुछ लोगों ने इन तस्वीरों की सच्चाई पकड़ ली। दिल्ली भाजपा प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने इरास्मस ब्रिज के वीडियो का लिंक देकर आप के ट्वीट पर जवाब दिया।

पड़ताल

हमने सबसे पहले एक तस्वीर को सेव कर इसका गूगल इमेज सर्च किया। विजुअली  सिमिलर इमेजेज में सामने ही हमें यह तस्वीर दिख गयी। तस्वीर के साथ लगा लिंक खोलने पर हमें पाया तस्वीर नीदरलैंड के इरास्मस ब्रिज की है

पूरा सच जानें…सब को बताएं 

सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी किसी भी खबर पर संदेह है जिसका असर आप, समाज और देश पर हो सकता है तो हमें बताएं। हमें यहां जानकारी भेज सकते हैं। हमें contact@vishvasnews.com पर ईमेल कर सकते हैं। इसके साथ ही वॅाट्सऐप (नंबर – 9205270923) के माध्‍यम से भी सूचना दे सकते हैं।

Claim Review : AAP ने दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज का बता कर पोस्ट की नीदरलैंड के इरास्मस ब्रिज की तस्वीर
Claimed By : Aam Aadmi Party
Fact Check : False

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here