X

Fact Check: कैटरीना कैफ की मेहंदी सेरेमनी की नहीं हैं ये फोटो, वायरल दावा गलत

वायरल फोटो कैटरीना कैफ की मेहंदी सेरेमनी की नहीं हैं। यह एक विज्ञापन की शूटिंग की हैं। इसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन और जया बच्चन भी थे। वायरल दावा गलत है।

  • By Vishvas News
  • Updated: December 8, 2021
katrina kaif mehndi ceremony photo reality

नई दिल्ली (विश्वास न्यूज)। विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी के चर्चे पूरे देश में हो रहे हैं। माना जा रहा है कि 9 दिसंबर को दोनों विवाह के बंधन में बंध जाएंगे। इस बीच सोशल मीडिया पर कैटरीना कैफ की दो फोटो वायरल हो रही हैं। इसमें वह हाथों में मेहंदी लगाए दुल्हन के लिबास में डांस करती नजर आ रही हैं। दावा किया जा रहा है कि ये फोटो कैटरीना कैफ की मेहंदी सेरेमनी की हैं।

विश्वास न्यूज ने अपनी पड़ताल में दावे को गलत पाया। दरअसल, कैटरीना कैफ के वायरल फोटो एक विज्ञापन की शूटिंग के हैं। इसमें अमिताभ बच्चन और जया बच्चन भी कैटरीना के साथ थे।

क्या है वायरल पोस्ट में

ट्विटर यूजर Dishu Chaurasia (आर्काइव) ने इन फोटोज को पोस्ट करते हुए लिखा,
She is looking so adorable on her mehandi day (वह अपने मेहंदी डे पर काफी प्यारी लग रही हैं।)

कुछ इससे मिलता—जुलता दावा करते हुए ट्विटर यूजर vickat weeding (आर्काइव) ने इस फोटो को पोस्ट किया।

पड़ताल

हमने वायरल फोटो की पड़ताल के लिए इसे गूगल रिवर्स इमेज टूल से सर्च किया। इसमें हमें republicworld में 24 जनवरी 2020 को प्रकाशित एक खबर मिली। इसमें हमें वायरल फोटो भी मिल गई। इसमें वह अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के साथ डांस करती नजर आ रही हैं। खबर के मुताबिक, कुछ व्यक्तिगत क्षति के बाद अमिताभ बच्चन ने दो दिन कार्य नहीं किया। उन्होंने अपने ब्लॉग पर इस दुख भरी खबर को शेयर किया था। 24 जनवरी 2020 को सीनियर बच्चन फिर से काम पर लौट आए। काम पर वापस आने के बाद उन्होंने कुछ फोटो शेयर की हैं। इसमें वह सेट पर कमर्शियल शूट कराते दिख रहे हैं। इन इमेजेज में उनके साथ में जया बच्चन और कैटरीना कैफ भी दिख रही हैं।

इसकी और पुष्टि के लिए हमने बॉलीवुड के सीनियर एंटरटेनमेंट रिपोर्टर पराग छापेकर से बात की। उनका कहना है कि यह कैटरीना और विक्की कौशल के शादी समारोह की फोटो नहीं है। यह कल्याण ज्वैलर्स के विज्ञापन की शूटिंग की फोटो हैं। इसमें अमिताभ और जया कैटरीना के माता—पिता बने थे।

निष्कर्ष: वायरल फोटो कैटरीना कैफ की मेहंदी सेरेमनी की नहीं हैं। यह एक विज्ञापन की शूटिंग की हैं। इसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन और जया बच्चन भी थे। वायरल दावा गलत है।

  • Claim Review : कैटरीना कैफ की मेहंदी सेरेमनी की फोटो
  • Claimed By : Twitter- Dishu Chaurasia
  • Fact Check : झूठ
झूठ
फेक न्यूज की प्रकृति को बताने वाला सिंबल
  • सच
  • भ्रामक
  • झूठ

पूरा सच जानें... किसी सूचना या अफवाह पर संदेह हो तो हमें बताएं

सब को बताएं, सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी किसी भी मैसेज या अफवाह पर संदेह है जिसका असर समाज, देश और आप पर हो सकता है तो हमें बताएं। आप हमें नीचे दिए गए किसी भी माध्यम के जरिए जानकारी भेज सकते हैं...

टैग्स

अपना सुझाव पोस्ट करें
और पढ़े

No more pages to load

संबंधित लेख

Next pageNext pageNext page

Post saved! You can read it later