X

Fact Check: पंजाबी कॉमेडियन सुरिंदर शर्मा की मौत पर हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा के निधन की अफवाह वायरल

हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा जीवित और कुशल हैं। उनके निधन की खबर अफवाह है। निधन पंजाबी अभिनेता सुरिंदर शर्मा का हुआ है, सुरेंद्र शर्मा का नहीं।

  • By Vishvas News
  • Updated: June 28, 2022

नई दिल्ली (विश्वास न्यूज)। सोशल मीडिया पर यूजर्स हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा की फोटो डालकर उनको श्रद्धांजलि दे रहे हैं। फोटो के साथ में लिखा हुआ है कि पंजाबी कॉमेडियन सुरिंदर शर्मा का निधन। यूजर्स इसके साथ में दावा कर रहे हैं कि कवि सुरेंद्र शर्मा का निधन हो गया है। विश्वास न्यूज ने अपनी पड़ताल में पाया कि पंजाबी अभिनेता सुरिंदर शर्मा का निधन हुआ है, हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा का नहीं। सुरेंद्र शर्मा जीवित और कुशल हैं।

क्या है वायरल पोस्ट में

फेसबुक यूजर B K Kumar (आर्काइव लिंक) ने 28 जून 2022 को हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा,

” KAVI SH.SURENDER SHARMA KE NIDHAN PER UNHE PUSHPANJALI  BHAWANJALI  SHRADHASUMAN ARPIT KARTE HAI. “

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट।

पड़ताल

दावे की पड़ताल के लिए हमने सबसे पहले कीवर्ड से इसको सर्च किया। इसमें 27 जून को अमर उजाला में छपी खबर का लिंक मिला। इसके मुताबिक, पंजाबी अभिनेता सुरिंदर शर्मा का निधन हो गया है। इसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने पद्म श्री से सम्मानित हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा के निधन की खबर को वायरल कर दिया। यूजर्स उन्हें श्रद्धांजलि भी देने लगे। इस पर हास्य कवि ने खुद कहा कि वह जिंदा हैं। 

Poet Surender Sharma News

27 जून को आज तक में छपी खबर के अनुसार, पंजाबी कॉमेडियन सुरिंदर शर्मा के निधन के बाद सोशल मीडिया पर हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा को श्रद्धांजलि दी जाने लगी। यह वायरल होने के बाद सुरेंद्र शर्मा ने सोशल मीडिया पर आकर खुद के सही सलामत होने की जानकारी दी।

Surender Sharma News

सुरेंद्र शर्मा ने अपने वेरिफाइड फेसबुक अकाउंट (आर्काइव लिंक) से वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है,

सुरेंद्र शर्मा जी धरती से बोल रहे हैं

वीडियो वह कह रहे हैं कि वह जिंदा हैं।

Surender Sharma Facebook

इस बारे में महेंद्रगढ़ में दैनिक जागरण के रिपोर्टर बलवान सिंह का कहना है, ‘सुरेंद्र शर्मा को कुछ नहीं हुआ है। वह जीवित हैं।

सुरेंद्र शर्मा को श्रद्धांजलि देने वाले फेसबुक यूजर ‘बी के कुमार‘ की प्रोफाइल को हमने स्कैन किया। इसके मुताबिक, वह दिल्ली में रहते हैं।

निष्कर्ष: हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा जीवित और कुशल हैं। उनके निधन की खबर अफवाह है। निधन पंजाबी अभिनेता सुरिंदर शर्मा का हुआ है, सुरेंद्र शर्मा का नहीं।

  • Claim Review : कवि सुरेंद्र शर्मा के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि।
  • Claimed By : FB User- B K Kumar
  • Fact Check : झूठ
झूठ
फेक न्यूज की प्रकृति को बताने वाला सिंबल
  • सच
  • भ्रामक
  • झूठ

पूरा सच जानें... किसी सूचना या अफवाह पर संदेह हो तो हमें बताएं

सब को बताएं, सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी किसी भी मैसेज या अफवाह पर संदेह है जिसका असर समाज, देश और आप पर हो सकता है तो हमें बताएं। आप हमें नीचे दिए गए किसी भी माध्यम के जरिए जानकारी भेज सकते हैं...

टैग्स

अपना सुझाव पोस्ट करें
और पढ़े

No more pages to load

संबंधित लेख

Next pageNext pageNext page

Post saved! You can read it later