X

Fact Check: ‘बेशरम रंग’ गाने पर डांस करता शख्स पाकिस्तानी छात्र है, बिलावल भुट्टो नहीं

पठान मूवी के गाने ‘बेशरम रंग’ पर डांस करने वाले युवक का नाम मेहरोज बेग है। पाकिस्तान के मेहरोज बेग ने अपनी मित्र एवं पाकिस्तानी अभिनेत्री इनाया खान के साथ डांस किया था। इस वीडियो का पाकिस्तानी मंत्री बिलावल भुट्टो से कोई संबंध नहीं है।

  • By Vishvas News
  • Updated: January 22, 2023
Pakistan, Bilawal Bhutto, Besharam Rang Song, Pathan Movie,

नई दिल्ली (विश्वास न्यूज)। पाकिस्तान के बिगड़े आर्थिक हालातों के बीच सोशल मीडिया पर ‘पठान’ मूवी के गाने पर डांस का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक फंक्शन में ‘बेशरम रंग’ गाने पर युवक और युवती डांस कर रहे हैं। इस वीडियो को शेयर कर कुछ सोशल मीडिया यूजर्स दावा कर रहे हैं कि पाकिस्तान के मंत्री बिलावल भुट्टो ‘बेशरम रंग’ गाने पर डांस कर रहे हैं।

विश्वास न्यूज ने अपनी पड़ताल में पाया कि पठान मूवी के गाने पर डांस करने वाले युवक पाकिस्तान के मंत्री बिलावल भुट्टो नहीं, बल्कि वहां के छात्र मेहरोज बेग हैं। उन्होंने अपनी मित्र इनाया खान के साथ डांस किया था।

क्या है वायरल पोस्ट

फेसबुक यूजर Satyaagrah India (आर्काइव लिंक) ने 21 जनवरी को वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा,

Pakistan is in safe hands of leaders like Billawal Bhutto…they want Kashmir

(पाकिस्तान बिलावल भुट्टो जैसे नेताओं के हाथ में सुरक्षित है… वे कश्मीर चाहते हैं।)

पड़ताल

वायरल वीडियो की पड़ताल के लिए हमने सबसे पहले वीडियो को ध्यान से देखा। इस पर i.g Cyed. Haider लिखा हुआ है। हमने इसे कीवर्ड से गूगल पर सर्च किया। इसमें हमें एक फेसबुक पेज Syed Tweets पर वायरल वीडियो (आर्काइव लिंक) मिला। इसमें भी बिलावल भुट्टो का जिक्र किया गया है। इसके कमेंट सेक्शन में एक यूजर ने लिखा है, यह अभिनेत्री इनाया खान हैं।

इसके बाद हमने inaya khan actress कीवर्ड से गूगल पर सर्च किया तो इनाया खान का इंस्टाग्राम अकाउंट मिला। इस पर 12 जनवरी को वीडियो को अपलोड किया गया है। वह वायरल वीडियो का लंबा वर्जन है। इसके डिस्क्रिप्शन में लिखा है कि उनके साथ डांस कर रहे पार्टनर का नाम मेहरोज बेग है।

हमें मेहरोज बेग के इंस्टा अकाउंट पर भी वायरल वीडियो मिल गया। इसमें उनके और इनाया के और भी डांस वीडियो देखे जा सकते हैं।

हमने अधिक जानकारी के लिए मेहरोज बेग से मेल के जरिए संपर्क किया। उनका कहना है, ‘वीडियो में मैं ही डांस कर रहा हूं। मैं अपनी मित्र इनाया खान के साथ डांस कर रहा हूं। वह एक पाकिस्तानी अभिनेत्री एवं सोशल मीडिया इन्फ्लुएंशर हैं। मेरी उम्र 25 साल है और मैं इकरा यूनिवर्सिर्टी से मीडिया स्टडीज की पढ़ाई कर रहा हूं। मैं भी एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंशर हूं और डांस वीडियोज पोस्ट करता रहता हूं।

वीडियो को भ्रामक दावे के साथ शेयर करने वाले फेसबुक यूजर ‘सत्याग्रह इंडिया‘ की प्रोफाइल को स्कैन किया। इसके मुताबिक, उसके छह फ्रेंड्स हैं।

निष्कर्ष: पठान मूवी के गाने ‘बेशरम रंग’ पर डांस करने वाले युवक का नाम मेहरोज बेग है। पाकिस्तान के मेहरोज बेग ने अपनी मित्र एवं पाकिस्तानी अभिनेत्री इनाया खान के साथ डांस किया था। इस वीडियो का पाकिस्तानी मंत्री बिलावल भुट्टो से कोई संबंध नहीं है।

  • Claim Review : पाकिस्तान के मंत्री बिलावल भुट्टो 'बेशरम रंग' गाने पर डांस कर रहे हैं।
  • Claimed By : FB User- Satyaagrah India
  • Fact Check : झूठ
झूठ
फेक न्यूज की प्रकृति को बताने वाला सिंबल
  • सच
  • भ्रामक
  • झूठ

पूरा सच जानें... किसी सूचना या अफवाह पर संदेह हो तो हमें बताएं

सब को बताएं, सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी किसी भी मैसेज या अफवाह पर संदेह है जिसका असर समाज, देश और आप पर हो सकता है तो हमें बताएं। आप हमें नीचे दिए गए किसी भी माध्यम के जरिए जानकारी भेज सकते हैं...

टैग्स

अपनी प्रतिक्रिया दें

No more pages to load

संबंधित लेख

Next pageNext pageNext page

Post saved! You can read it later